क्या आप काम के लिए माल्टा जाना चाह रहे हैं? लेकिन उससे पहले आपको माल्टा वर्क वीज़ा प्रक्रिया के बारे में जानना होगा। ईयू/ईईए के बाहर का कोई भी व्यक्ति 2024 में माल्टा मौसमी कार्य वीजा के लिए पात्र है। गर्मी मौसमी श्रमिकों के लिए चरम मौसम है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
malta Work Visa 2024
malta Work Visa 2024

माल्टा की लोकप्रियता के कारण लाखों पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। माल्टा ने अधिक विदेशी श्रमिकों को आकर्षित करने के लिए नोमैड रेजीडेंसी और स्टार्टअप रेजीडेंसी कार्यक्रम शुरू किए हैं। आज, हम माल्टा सीज़नल वर्क वीज़ा 2024 के बारे में चरण दर चरण आपका मार्गदर्शन करेंगे।

जैसा कि हम जानते हैं कि माल्टा EU का सदस्य है, इसलिए आप तीन साल के बाद परमानेंट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। माल्टा जाने की प्रक्रिया बहुत सरल है। इस पोस्ट में, हम आपको माल्टा मौसमी कार्य वीज़ा आवेदन प्रक्रिया, आवश्यकताओं, रहने की अवधि, वीज़ा लागत आदि के बारे में सभी आवश्यक विवरण देंगे। यह भी देखें; आईईएलटीएस के बिना माल्टा में छात्रवृत्ति की सूची

माल्टा में मौसमी कार्य वीज़ा प्रक्रिया का विवरण

Job Location Malta, Europe
Visa Type Type D (National Long Stay Visa)
Who can Apply Outside of the EU/EEA
Visa Success Ratio 78% According to 2022 Applications

 

माल्टा मौसमी कार्य वीज़ा के लिए किस परमिट की आवश्यकता है?

यदि आप माल्टा में 90 दिनों से अधिक रहते हैं तो एकल वर्क परमिट की आवश्यकता होती है। आप एक श्रमिक के रूप में मौसमी कार्य वीज़ा के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। माल्टीज़ नियोक्ता जिसने आपको नौकरी की पेशकश की है वह भी आपका आवेदन जमा कर सकता है।

नोट: माल्टा परमिट के लिए आवेदन करने के बाद, आपको माल्टा नेशनल लॉन्ग स्टे वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा। यह केवल उन लोगों के लिए है जो 90 दिनों से अधिक समय तक माल्टा में रहने का इरादा रखते हैं।

माल्टा सीज़नल वर्क वीज़ा की लागत और अवधि

एकल वर्क परमिट की लागत €280.50 है और नेशनल लॉन्ग स्टे (डी) वीज़ा की लागत €100 है।

माल्टा में मौसमी कार्य वीज़ा पर रहने की अवधि किसी भी बारह महीने में केवल 9 महीने है। 9 महीने के बाद आवेदक का वीजा समाप्त हो जाएगा और तीसरे देश के नागरिक अपने वतन वापस आ जाएंगे।

मौसमी कार्य वीज़ा के लिए आवेदकों को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।

  • माल्टा के नियोक्ता को आपको माल्टा में नौकरी की पेशकश करनी होगी।
  • वह स्थान जहाँ आप काम करते हैं।
  • कार्य का प्रकार और रोजगार की अवधि.
  • आवास प्रमाण माल्टीज़ नियोक्ता द्वारा प्रदान किया जाएगा।
  • यदि आवेदक माल्टा में मौसमी श्रमिकों के रूप में काम करना चाहते हैं तो उन्हें कंपनी से बाध्यकारी नौकरी की पेशकश या कानूनी रोजगार अनुबंध की आवश्यकता होती है।
  • आवेदक के नियोक्ता को आपकी ओर से वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा।
  • माल्टा की यात्रा से पहले आपको वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा।

माल्टा में मौसमी कार्य वीज़ा की प्रक्रिया

सबसे पहले, आपको माल्टीज़ नियोक्ता से नौकरी प्राप्त करने की आवश्यकता है। जब आपको नौकरी का प्रस्ताव मिले तो सिंगल वर्क परमिट के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन लिंक नीचे दिया गया है.

https://singlepermit.gov.mt/News/ViewArticle/87cfc047-d763-49b6-84fa-bea521cb8de5

इसके बाद अपना आवेदन शुल्क जमा करें। यदि आपका वर्क परमिट स्वीकृत हो गया है, तो माल्टा दूतावास जाएं और अपॉइंटमेंट बुक करें।

अब आपको माल्टा नेशनल वीज़ा के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और अपने दस्तावेज़ जमा करने होंगे। वीजा अप्रूवल के बाद आप काम के लिए माल्टा जा सकते हैं।

Share this Post

By rahuldhiman

"Welcome to our blog, where we delve into the minds of wordsmiths crafting worlds with their pens. Join us as we uncover the artistry behind the writer's quill, exploring the depths of imagination and creativity."